प्रमुख खतरनाक नामांक (Name Number)

dangernamenumbers

प्रमुख  खतरनाक नामांक

अंक शास्त्र (Numerology) में जन्मांक (Psychic No. ) और भाग्यांक (जन्म तारीख और पूर्ण तारीख का जोड़ -Life Path number ) के साथ नामांक (Name number) का भी उतना ही महत्व है ,   समाज में आप अपने नाम से ही जाने जाते है और उसके  अंक पर निर्भर करता है की वो  आपको कितनी सकारात्मकता (Positivity) या नकारात्मकता (negativity)  देता है।  Shree Narendra Modi और Shri Manmohan Singh दोनों ही का जन्मांक 8 है और भाग्यांक 5 , जो की बहुत ही बढ़िया योग है , जिसने दोनों को ही प्रधानमंत्री की कुर्सी तक पहुचाया , Narendra Modi का नामांक 5  है जो बुध (Mercury) का अंक है और उन्हें वाक कला में निपुण बनाया और प्रसिद्धि दिलाई , वंही Manmohan Singh  का नामांक 4 है , जो की राहु का अंक है तो अतः उनके नाम से नकारात्मकता (Negativity) जुडी रही।

कुछ प्रमुख नकारात्मक नामांक (Destructive Name Numbers)  है , जो जीवन में परेशानिया और नकारात्मकता लाते है , जिनसे हर व्यक्ति ने बचाना चाहिए , हालाकि बचने का तरीका एक अच्छा अंक शास्त्री ही बता सकता है, परन्तु फिर भी इनमे क्या अच्छा क्या बुरा है ये पढ़ कर समझा जा सकता है.

44 –  यह संख्या नामांक के रूप में किसी भी व्यक्ति को बहुत जल्दी तरक्की देने वाली हो सकती है और बहुत अधिक  भोगवादी (meterialistic) बनाती है, कभी कभी इस अंक  के जातक  अपने लाभ के लिए सारे रास्तो से गुजरने को तैयार  रहते है. यह  नामांक  जीतनी जल्दी तरक्की देता है उतनी ही जल्दी पतन (Downfall) के दरवाजो तक पंहुचा सकता है , कई बार बहुत गंभीर परेशानियों और नकारात्मकता का कारण बनता है ,अर्थात इस अंक  से हमेशा बचना  चाहिए।  Pramod Mahajan, Ponty Chadha  and Michael Jackson इस नामांक के जाने पहचाने लोग है।Here is the Blog on Positive Name Numbers..Click

40 – यह अंक नामांक के रूप में जातक को बहुत तुरंत सफलता और सम्मान दिलाता है , परन्तु वो बहुत स्थायी नहीं रहती , ये जातक सफलता के लिए जोखिम भरे रस्ते और शार्ट कट  अपनाते है और वो ही गलत हो जाता है।  जीवन में अचानक नकारात्मक परिवर्तन आता है और सब  कुछ चला जाता है , खास कर सम्मान का बहुत नुकसान होता है।  Harshad mehta , ketan parekh दो बड़े उदहारण है।

35 –  धन, सफलता, नाम और साथ में पहचान देने में इस नंबर की कोई जोड़ नहीं, परन्तु इस नंबर के नाम वाले लोगो के पास कभी ये चीज़े हमेशा नहीं रहती , ऐसे लोग धन का बहुत ज्यादा नुकसान भोगते है और साथ ही सारा कुछ कमाया धमाया बर्बाद कर देते है, 35 वर्ष की उम्र के बाद परिस्थितिया सामान्य होती है।  जीवन में 4 और 8 के अंक से बचा जाये तो बहुत बेहतर हो।

22 – भले ही सब कुछ हो पर एक ही बुरी आदत ऐसे लोगो को बहुत जल्दी बर्बाद कर देती है या सब कुछ होते हुए भी भोग नहीं करने देती, ऐसे लोगो का पारिवारिक जीवन भी बड़ा दुःख मे होता है सिर्फ इनकी एक बुरी आदत के कारण।  नकारात्मकता से बचने के लिए नामांक बदला जाये तो अति उत्तम , अगर जन्मांक 8 है तो नामांक २३ कर के बहुत फायदा उठाया जा सकता है।

Here is the Blog on Positive Name Numbers..Click

48 – वैसे तो इस नंबर का जोड़ 3 आता है जो की गुरु की संख्या है और तरक्की, सुख और शांति देती है, परन्तु इस संख्या में आने वाली  दो संख्या 4 और 8 आपस में बहुत बड़ी शत्रुता वाले नंबर है और किसी भी व्यक्ति के जीवन को दुखमय बनाने के लिए काफी है. साथ ही 4 और 8 का जोड़ 12 है जो की चन्द्र और सूर्य के अंक है , ये दोनों साथ में अमावस्या बनाते है अतः वो भी ठीक नहीं।   बेहतर जीवन के लिए बचा जाये तो उत्तम।

67 – समस्या और ये नामांक शायद दोनों का चोली दामन का साथ है , 8 , 17 या 26 को जन्मे है तो समझ ले समस्या से छुटकारा नहीं मिलेगा।  वैवाहिक जीवन की बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।  क़ानूनी परेशानिया भी तनाव देती है , सट्टे और जोखिम भरे व्यवसायों से बचना चाहिए।  धन और हेल्थ दोनों में अचानक समस्या आती है।

 Here is the Blog on Positive Name Numbers..Click

17 – हर कोई जीवन में अपनी मेहनत का समय पर प्रतिफल प्राप्त  चाहता है , इस नामांक  के  लोगो को अपेक्षा से कम फल मिलता है वो भी समय पर  नहीं , सही समय पर सही फल प्राप्त करने के लिए नामांक को बदला जाये बहुत अच्छा हो।  जीवन के 35 और  44 वे वर्ष बड़ी समस्या ले कर आते है .

 Here is the Blog on Positive Name Numbers..Click

26 – अगर हम दुनिया की बड़ी त्रासदियो को सूचि बनाये तो सर्वाधिक २६ तारीख को ही हुई होगी, वैसे ही इस नंबर के नाम वाले लोग , अगर वो सही रास्ते पर चले तो शायद दुनिया के सर्वाधिक सफल लोगो की सूचि में उनका शुमार हो और भूल से भी अगर वो गलत रास्ते को अपना ले तो शायद बहुत समस्याओ का सामना करना पड़े।  सफलता कभी स्थायी नहीं रहती।  4 ,13,17,22,31,8 , 26 तारीख को जन्मे लोगो को बिना देरी करे नामांक बदलना चाहिए।  Sania Mirza का नामांक 26 है।

18 – ये नंबर अपने आप में बहुत अधिक उर्जा लिए होता है , इस नंबर को सर्वाधिक पवित्र नंबर कहा जा सकता है, इतना पवित्र जैसे ‘jesus’ (18) , पवित्रता और धार्मिकता का अंत इस नंबर को कहा जा सकता है. परन्तु उसी तरह से नंबर किसी भी व्यक्ति को पराकाष्टा  तक ले जा कर उसका जीवन धार्मिकता में झोंक सकता है. अगर पारिवारीक जीवन जी रहे है तो ये मुश्किल दे सकता है।

Click here to choose a best address for your home- Numerology for House No.

Pankaj Upadhyay

Indore

Click here to read interesting Blogs

 

Share

Comments

  • Write a Reply or Comment

    Your email address will not be published. Required fields are marked *



    *