जीवन की प्रमुख समस्या और समाधान

samasyaaursamadhan

जीवन की प्रमुख समस्या  और समाधान

कई बार हमारे पास इतना समय नहीं होता या समझ नहीं होती  कि हम  अपनी समस्या के बारे  में किसी के साथ चिंतन  या विचार विमर्श भी कर पाये , कई लोग अच्छे ज्योतिषीय सलाह लेना नहीं चाहते या उस पर विश्वास नहीं  होता,  उनमे धर्म  के प्रति प्रगाढ़ आस्था तो रहती ही है। यंहा हम बात करते है कुछ ऐसे उपयो की जो सीधे आपकी समस्या से जुड़े है।

क्या करे अगर घर में  पुत्री के लिए अच्छे रिश्ते नहीं मिल पा रहे हो ?

. भगवान विष्णु  का उत्तरदायित्व संसार कि समस्त गतिविधियो को चलाने  और हमें सुखद -समृद्ध  जीवन देने का है, घर में दामाद कि सेवा और सत्कार इसीलिए किया जाता है क्योकि उन्हें हम विष्णु तुल्य मानते है , पुत्री  के विवाह के लिए अगर  अच्छा वर नहीं मिल रहा हो तो इसे कंही न कंही भगवान नारायण की नाराजगी कही  जा सकती है , अतः ऐसी परिस्थति में अगर माता अपनी कन्या के विवाह के लिए संकल्प ले कर भगवान विष्णु का आह्वान कर नित्य गुरुवार , पूर्णिमा और एकादशी पर  श्रद्धा पूर्वक श्री सत्यनारायण कथा का पाठ करे  और प्रसाद वितरण करने के साथ उनसे दामाद स्वरुप में आगमन का अनुनय करे तो अवश्य रूप से विष्णु प्रसन्न हो घर में दामाद के रूप में आते है।

. विवाह योग्य कन्या स्वयं अगर नित्य तुलसी माँ के पास गाय के घी का दीपक लगा कर और नित्य प्रातः विष्णु प्रिय माँ तुलसी को जलार्पण कर उचित वर के लिए माँ से प्रार्थना करे तो करे तो उसकी प्रार्थना स्वीकार होती है ।

 

क्या करे जब हो गम्भीर आर्थिक परेशानी ?

. जब सारी परिस्थितिया विकट और विपरीत हो तो  नित्य पीपल के वृक्ष कि १०८ परिक्रमा करे और  हर परिक्रमा के साथ ॐ नमो नारायणाय  मंत्र  का जप करे , भगवान श्रीकृष्ण से स्वयं कहा है की वृक्षों में मैं पीपल हु , पीपल के वृक्ष में जबरदस्त सकारात्मक ऊर्जा होती है और इसकी परिक्रमा से प्राप्त होने वाली ऊर्जा आपके चारो तरफ एक ऐसा आभामंडल तैयार कर देगी की सभी प्रकार की बुरी शक्ति और  नकारात्मक ऊर्जा पराजित होगी और सौभाग्य आपकी तरफ आकर्षित होगा , और ईश्वर की कृपा से आपकी समस्या का हल शत प्रतिशत निकलेगा।

. हनुमान जी कि आराधना धन सम्बन्धी समस्या के लिए सर्वोत्तम मानी  गयी है , प्रतिदिन हनुमान जी के मंदिर में सरसो के तेल का दीपक लगा कर हनुमान चालीसा का पाठ  धन सम्बन्धी समस्या का समाधान करता है. (Importance of Sunderkand)

. घर में सुबह शाम गायत्री  मंत्र के जप कि ध्वनि गूंजती रहे तो सभी प्रकार की नकारात्मक ऊर्जा आपके घर से प्रस्थान कर जाती है और सकारत्मक ऊर्जा का एक ऐसा आभामंडल तैयार होता है जो माँ लक्ष्मी को और सौभाग्य को आपकी घर की तरफ आकर्षित  करता है।

Evil Eye can also be a big reason for your worries ..click to know the reason and solutions

क़ानूनी अड़चने और राजदंड का भय

१. अमावस्या की रात्रि हनुमान चालीसा का १०० बार पाठ और उसके उपरांत हनुमान जी का विशेष हवन , जिसमे उनकी प्रिय वस्तुओ कि आहुति दी जाये जैसे किसमिस और  फल.

Importance of Tulsi to fill your home with positive energy..click

२  अपने वजन जितने तेल से शनि देव का स्नान कराया जाना अति लाभकारी मन गया है.

३. राम मंदिर में नित्य श्री राम के दर्शन और राम नाम के जप के साथ उनकी आराधना इस समस्या का मजबूत हल हो सकती है.

४. पीपल के  वृक्ष की नित्य परिक्रमा और उसकी जड़ो में सरसो का तेल चढ़ाना तथा पीपल के पौधों का वितरण और उन्हें उचित स्थान पर लगाया जाना जंहा वे स्वतंत्र रूप से बड़े हो सके  , एक बहुत ही सटीक उपाय है, ये उपाय आपके समस्त ग्रह दोषो को दूर करता है।

. काले , लाल और गहरे नील रंगो के वस्त्र त्याग दे और सूर्य यन्त्र गले में धारण करे और नित्य आदित्य ह्रदय स्त्रोत का पाठ कर सूर्य देव   की आराधना करे , पिले , सुनहरे , सफ़ेद और नारंगी रंग के वस्त्रों का अधिक उपयोग करे।

6 . शनि की कृपा प्राप्त करने के लिए श्री रुद्रम स्त्रोत का ये भाग नित्य ११ बार पढ़ा जाये।

Evil Eye can also be a big reason for your worries ..click to know the reason and solutions

Pankaj Upadhyay, Indore

www.pankajupadhyay.com

 

Share

Comments

Write a Reply or Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *



*